विस्थापित नेताओं की मांग ऩवनिर्मित गेरूवा पूल बनाया जाए

विस्थापित नेताओं की मांग ऩवनिर्मित
गेरूवा पूल बनाया जाए










टंडवा - ब्यूरो चीफ कुन्दन कुमार की रिपोर्ट

लाईफ लाइन माने जाने वाली टंडवा मुख्य पथ के गेरुवा पुल आज खून की आँसू रो रहा है शाहिद चौक से चतरा - राँची हजारीबाग बालूमाथ का लाईफ लाइन था जो 14 मार्च 2020 को सुबह 9:30 बजे गेरुवा पुल थोड़ी अंधी तूफान औऱ वर्षा के कारण धराशाही हो गया था जिससे यात्री हों या पब्लिक को आवगमन में परेशानी उठना पड़ रहा है।

गेरुवा पुल का टेंडर निकला रिपेरिंग का पर आधा काम कर कार्य को बंद कर दिया गया जिससे आज शाहीद चौकं वीरान हो गया है इसके साथ सभी रहगिरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ।
तत्कालीन सिमरिया विधानसभा के विधायक द्वारा अम्बेडकर चौकं के बगल से छोटा डायवर्सन का निर्माण किया गया पर आवगमन होता है पर बड़े वाहनों का जाना डारवर्सन पुल का क्षमता नहीं है अगर बड़े वाहनों का परिचालन होता है तो डायवर्सन भी धराशाही हो जाएगा ।
टंडवा - एनटीपीसी के बराज जब पानी का स्टॉक करता है तो जल थल से डायवर्सन भी पानी के चपेट में आ जाता है जिससे आवगमन बाधित हो जाता है ।
यँहा के विस्थापित नेताओं का भी माँग है की गेरुवा पुल का नवनिर्मित पुल बनाया जाय जिला अधिकारी आखिर इसे नज़र अंदाज़ क्यों किए हैं , इस पर ध्यान एक साल हो जाने के बाद भी क्यों नहीं दिया जा रहा है ।
गेरुवा पुल को धराशाही होने से टंडवा से अगल बगल के सभी व्यवस्यों को रोजगार में फर्क पड़ा है ?

Post a Comment

0 Comments