लोसचुनाव : मंत्री दयाशंकर के बयान पर सपा प्रत्याशी सनातन ने किया पलटवार

लोसचुनाव : मंत्री दयाशंकर के बयान पर सपा

 प्रत्याशी सनातन ने किया पलटवार




बलिया, 04 मई (हि.स.)। बलिया लोकसभा क्षेत्र का चुनाव नामांकन से पहले ही रोचक हो चला है। यहां भाजपा और और सपा के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। वार-पलटवार के दौर के मध्य चुनावी लड़ाई 'सनातन' पर आ गई है।

दरअसल, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के केंद्रीय चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि राहुल गांधी स्मृति ईरानी से डर गए हैं, इसलिए अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहे। वहीं, एक सवाल के जवाब में उन्होंने सपा उम्मीदवार सनातन पांडेय के लिए भी कुछ ऐसा कहा कि सोशल मीडिया पर खुद सपा उम्मीदवार सनातन पांडेय ने उस पर पलटवार किया है। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के वायरल बयान के मुताबिक उन्होंने कहा था कि सनातन पाण्डेय के माता-पिता स्वर्ग में दुखी होंगे। क्योंकि सनातन जो नाम रखा है। जबकि ये उस पार्टी के लिए काम कर रहे हैं जो पार्टी सनातन का विरोध कर रही है।

शनिवार को सनातन पाण्डेय ने पलटवार करते हुए लोकसभा बलिया की जनता के नाम फेसबुक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि 'उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह मेरा नाम बदलने की सलाह दिए हैं। उनका कहना है कि मेरे माता-पिता मेरा नाम 'सनातन पाण्डेय' रखकर 'स्वर्ग' में भी दुखी होंगे। मैं मंत्री से कुछ सवाल पूछना चाहता हूँ। उन्हें दिक्कत मेरे नाम के किस शब्द से है, 'सनातन' से या 'पाण्डेय' से? मैं सनातन धर्म में जन्मा निरा ब्राह्मण हूँ, जो विशुद्ध मन से अपने धर्म का पालन करता है। फिर मंत्री जी किस लिए ऐसी नसीहत दे रहे हैं?

आगे लिखा कि एक बात मंत्री जी से मैं और कहना चाहता हूँ कि मेरी माता जी जीवित हैं। स्वर्ग में नहीं, इसी धरती पर हैं। उन्हें मेरा नाम सनातन रखने पर दुःख नहीं बल्कि गर्व है। सवाल किया कि बिना जानकारी के किसी के परिवार से जोड़कर कोई भी अशोभनीय टिप्पणी करते मंत्री श्री सिंह को शर्म नहीं आई। कौन उन्हें यह हक़ देता है कि वे राजनीति में पारिवारिक टिप्पणी करें? मंत्री दयाशंकर सिंह को खुद से जुड़ी 2016-17 की वह घटना याद करनी चाहिए। आज सत्ता के मद में ये इतने मस्त हो गए हैं कि कुछ भी ऊल-जुलूल बोले जा रहे हैं। मंत्री जी और भाजपा के पास आज बलिया के विकास से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए, वे ऐसी ओछी राजनीति कर रहे हैं।

अगर साहस है तो बलिया के विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ें।' कहा कि भाजपा का जनाधार खिसक गया है, इसीलिए इस तरह की व्यक्तिगत बयानबाजी कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments