आज के परिवेश में कोविड-19 के विरूद्ध बहुत हीं कठिन लड़ाई जारी है और रांची दृढ़ इच्छाशक्ति वाले लोगों का शहर है: आशा लकड़ा, मेयर रांची

आज के परिवेश में कोविड-19 के विरूद्ध बहुत हीं कठिन लड़ाई जारी है और रांची दृढ़ इच्छाशक्ति वाले लोगों का शहर है: आशा लकड़ा, मेयर रांची  


    रांची. अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, झारखण्ड प्रदेश द्वारा कोरोना बीमारी के विरुद्ध शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये आज किशोरगंज और निवारणपुर स्थित मूक बाधिर विद्यालय में दवा का वितरण किया गया.
राजधानी के किशोरगंज चौक पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए रांची की मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि आज के परिवेश में, कोविड-19 के विरुद्ध बहुत ही कठिन लड़ाई जारी है और रांची दृढ़ इच्छाशक्ति वाले लोगों का शहर है. उन्होंने कहा कि हर लड़ाई को जीतने की क्षमता रांची के लोगों में है. श्रीमती लकड़ा ने कहा कि अब यह सभी की जिम्मेदारी है कि वे ना केवल अपनी बल्कि, अपने परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना से बचाव सुनिश्चित करे और इसके लिये शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास पर अपना ध्यान दे.
कार्यक्रम में आम लोगों के मध्य होम्योपैथिक औषधि "आर्सेनिक एल्बम 30" दवा का वितरण  करते हुए मुख्य अतिथि के रूप उन्होंने ये बात कही. 
इस अवसर पर बोलते हुए अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.प्रणव कुमार बब्बू ने कहा कि महासभा ना केवल सभी की भरपूर सहायता में विश्वास करती है बल्कि सभी लोगों तक कोरोना से बचाव की सही जानकारी पहुँचाने के प्रति भी संकल्पित है. उन्होंने कहा कि महासभा के  निर्णयानुसार रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये पूरे झारखण्ड में भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा अनुशंसित  होम्योपैथिक औषधि "आर्सेनिक एल्बम 30" दवा का वितरण पाँच लाख लोगों के मध्य करने का कार्यक्रम है. इसी के तहत आज शाम किशोरगंज चौक पर 870 लोगों को दवा दिया गया जिससे 3480 लोगों को सीधा फायदा होगा. इससे पहले आज सुबह राजधानी के निवारणपुर अवस्थित क्षितिज मूक बाधिर विद्यालय में बच्चों के मध्य दवा बांटी गयी. प्राचार्य ए.के.लाल ने इस अवसर पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि सभी बच्चे सोशल डिस्टेंश के नियमों का पूरी तरह पालन कर रहे हैं. दवा की एक सीसी में 4 लोगों के लिये पर्याप्त दवा होती है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान खाद्य सामग्री के वितरण के बाद निशुल्क दवा का वितरण निरंतर जारी रहेगा.
इस दवा वितरण कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रेम वर्मा और मलय सिंह उपस्थित थे. समारोह में संजय शौर्य, राकेश रंजन बब्लू, संजय समर, अरुण सिंह, जयदीप सहाय, आलोक कुमार परमार, दिनेश प्रसाद सिन्हा, सूरज कुमार सिन्हा, ऋषि कुमार, विजय दत्त पिन्टू, अमितेश वर्मा, फिरंगी साहु, लाल भानु नाथ साहदेव, सूर्य विकास मिंज, विजय सिंह, आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये.उक्त आशय की विज्ञप्ति सूरज कुमार सिन्हा प्रदेश प्रवक्ता अखिल भारतीय कायस्त महासभा ने जारी किया है । 

Post a Comment

1 Comments