प्राइवेट शिक्षको, कर्मचारियों को वेतन,गरीबों को भोजन दें सरकार : राम प्रकाश तिवारी

प्राइवेट शिक्षको, कर्मचारियों को वेतन,

गरीबों को भोजन दें सरकार : राम प्रकाश तिवारी

आपकी अदालत में:


माननीय मुख्यमंत्री, हेमंत सोरेन, झारखंड।

राम प्रकाश तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष, स्वतंत्र राष्ट्रवादी पार्टी, रांची, झारखंड।


स्वतंत्र राष्ट्रवादी पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राम प्रकाश तिवारी ने प्रेस बयान जारी करते हूए हेमंत सरकार से विंदुवार मांग करते हूए कहा है कि

1. पंद्रह माह से झारखंड सरकार के आदेश पर बंद लगभग नम्बे हजार प्राइवेट प्ले, प्राइमरी, मिडिल,हाई स्कूलों के प्राइवेट शिक्षकों, शिक्षिकाओं, कर्मचारियों के सामने आर्थिक स्थिति खराब है भुखमरी के हालात में गुजर रहे हैं उन्हें वेतन देने के लिए झारखंड सरकार तत्काल सभी प्राइवेट स्कूलों को आर्थिक अनुदान उपलब्ध कराये।

2.बाजार बंद रहने से कारोबार,काम धंधा बंद है जिसके कारण गरीब मजदूर परिवारों,प्राइवेट कामगारों, कर्मचारियों के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है झौपड़ी,किराये के कमरे में रहने वाले गरीब परिवारों को प्रति दिन सुबह शाम भोजन,राशन सरकार उपलब्ध कराने की कार्रवाई करें।

3. शिक्षित, अशिक्षित बेरोजगार युवकों युवकियो को प्रति माह सात हजार चुनावी वादेनुसार झारखंड सरकार भुगतान करें।

4.राज्य के सभी छोटे गरीब किसानों को सरकार हर महीने पांच हजार रुपए आर्थिक अनुदान दें।किसानों के खेतों में फसलों,सब्जी को तत्काल खरीदने पर सरकार तत्काल कार्रवाई करें।

5. सरकार कोविड वैक्सीन टीका की तत्काल खरीददारी करके सभी नागरिकों को जल्द से जल्द टीकाकरण कराये। विशेष दो वर्ष से सत्रह वर्ष के बच्चों को कोविंड टीका लगाने के लिए तत्काल देश विदेश की कोविड दवा कंपनी से तत्काल खरीददारी करने और बच्चों को टीकाकरण कार्यक्रम को करने हेतू योजनाबद्ध नीतियों पर सरकार विशेष कार्रवाई करें।

एस आर पी के प्रदेश अध्यक्ष राम प्रकाश तिवारी ने हेमन्त सरकार से मांग करते हूए कहा है कि कार्य करने के दौरान कोरोनावायरस के संक्रमण से डाक्टरों,नर्सो, पुलिसकर्मियो, सरकारी कर्मियों,पत्रकारों एवं आम नागरिकों की मृत्यु हुई है उनके परिवार को सरकार पचास लाख रुपए,एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे।

प्रदेश अध्यक्ष राम प्रकाश तिवारी ने कहा है कि हेमंत सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण नियंत्रण के नाम पर रोजी रोजगार,पढ़ाई लिखाई,काम धंधा, कारोबार, औद्योगिक एवं कृषि उत्पादन ठप्प करके राज्य के अर्थव्यवस्था को बर्वाद कर दिया। हेमंत सरकार ने अनावश्यक लाॅकडाउन करके आम नागरिकों के सामने आर्थिक समस्या खड़ी कर दिया है। अगर हेमंत सरकार तत्काल उपरोक्त जन हित मांग पर कार्रवाई नहीं करती है तो यह झारखंड राज्य का दुर्भाग्यपूर्ण है।

यह प्रेस विज्ञप्ति रामप्रकाश तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष, स्वतंत्र राष्ट्रवादी पार्टी, झारखंड प्रदेश,राॅंची ने जारी किया है।

Post a Comment

1 Comments