मरीजों की हुई जांच, डॉ.निराला ने किया स्वास्थ्य के प्रति जागरूक

 मरीजों की हुई जांच, डॉ.निराला ने किया

 स्वास्थ्य के प्रति जागरूक


                                         











आज दिनांक 19/09/2022 को द्वारिका हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर,महिलौंग के द्वारा निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन अड़की प्रखंड पंचायत सचिवालय खूंटी जिला में किया गया।शिविर मे 67 मरीजों की स्वास्थ जांच कर मुफ्त दवाई भी दी गई।जाने माने फिजिशियन डॉ.गणेश कुमार सिंह ने कहा मौसम तेजी से बदल रहा है ऐसे में सावधानी बरतनी होगी ।

शिविर मे कुछ लोग शुगर , टाइफाइड,उच्च रक्तचाप,दमा हाइड्रोसील,किडनी में स्टोन , आदि से पीड़ित मिले।कुछ मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती एवं ऑपरेशन करने की सलाह भी दी गई।

शिविर का उद्घाटन मुख्यअतिथि मुखिया शांति देवी,हॉस्पिटल के निदेशक डॉ.एस.के.निराला एवं छात्र क्लब चिकित्सक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव किशोर शर्मा ने किया।मौके पर मुखिया शांति देवी ने कहा कि मानव सेवा से बढ़कर कोई दूसरा धर्म नहीं है । ऐसी शिविर हर गांव में लगानी चाहिए ताकि बीमार लोगों को घर के पास ही ईलाज की सुविधा मिल सके एवं इमरजेंसी में अच्छे हॉस्पिटल की जानकारी भी रहे।

शिविर को सफल बनाने द्वारिका हॉस्पिटल के संपर्क अधिकारी दिवा पासवान,सिस्टर प्रमिला कुमारी,सुषमा महतो,सोनाली खलखो,विकास कुमार,सूरज कुमार आदि का अहम योगदान रहा।

Post a Comment

0 Comments