जेपीएससी पीटी रिजल्ट में महाघोटाला, सरकार को बदनाम करने का षड्यंत्र - आजम

जेपीएससी पीटी रिजल्ट में

 महाघोटाला, सरकार को 

बदनाम करने का षड्यंत्र - आजम

दिव्यांगों के अधिकार को 

भी मार दिए गए

साहेबगंज, लोहरदगा, और लातेहार 

जिलों के एक ही परीक्षा सेंटर में उपस्थित

 होने वाले लगातार क्रमवार पास, कैसे




दिनांक 3/11/21 को 7-10 वीं जेपीएससी पीटी रिजेल्ट मैं महा घोटाला हुआ है एवं राज्य सरकार को बदनाम करने का एक षड्यंत्र है यह, इसकी जांच होनी चाहिए। महा घोटाले बाजों के चेहरे बेनकाब होनी चाहिए।

उक्त मांग झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के वित्त अध्यक्ष, आदिवासी मूलवासी जन अधिकार मंच के संयोजक , जेएमएम नेता आजम अहमद ने आज एक प्रेस बयान के जरिए की है। उन्होंने कहा कि पीटी रिजेल्ट में भारी गड़बड़ी हुई है, पीटी रिजल्ट में दिव्यांगों के लिए क्षेतिज आरक्षण का पालन नहीं किया गया, दिव्यांगो को 5% प्रतिशत का आरक्षण का प्रावधान है जो पालन नहीं किया है, पीटी परीक्षा दिव्यांगों का एक भी रिजल्ट नहीं नहीं दिया गया है। जबकि विज्ञापन के अनुसार 90 रिजल्ट देना था इसके अलावा दूसरी बड़ी गड़बड़ी साहेबगंज, लोहरदगा, और लातेहार जिलों के एक ही परीक्षा सेंटर में उपस्थित होने वाले लगातार क्रमवार पास किया है जो उम्मीद से विपरित है इसी के वजह से सबसे हार्ड क्वेश्चन रहने के बावजूद सबसे ज्यादा हाई कर्टऑफ गया है जिसकी वजह से मेधावी छात्र बाहर हो गए है।

उन्होंने कहा कि जेपीएससी शुरू से ही विवादों में रही है लेकिन इस बार तो पूरे परीक्षा सेंटर ही शेटिंग गेटिंग कर लिया गया है।

उन्होंने मांग की कि सरकार हाई कोर्ट के न्यायाधिशो के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाकर पीटी रिज़ल्ट की जांच किया जाय, कैसे एक ही परीक्षा सेंटर से लगातार क्रमवार पास करने वाले अभ्यार्थियों के सी डी आर जांच किया जाय तथा दीव्यांगों को क्षेतिज आरक्षण दिया जाय।

श्री अहमद ने कहा कि जेपीएससी में कभी नियमित नियमावली का पालन नहीं किया है, जेपीएससी का पीटी परीक्षा वैसे सेंटर में लिया गया जहां किसी भी प्रकार की सुरक्षा और पारदर्शिता नहीं थे, हर जेपीएससी में जब जिसको मौका मिला अलग अलग अपने तरीके से नियमावली लागू करके सैटिंग गेटिंग करने का प्रयास किया है। झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार को बदनाम करने के लिए इसे महाघोटाला का रूप दिया गया है भविष्य में ऐसी घटना ना हो इसलिए इसकी तहकीकात बारीकी से होनी चाहिए। सरकार को बदनाम करने वाली शक्ति का भी पर्दाफाश होनी चाहिए।

आजम अहमद

Post a Comment

1 Comments

  1. बिलकुल सही कहा आपने 👍👍👍

    ReplyDelete