टेक्निकल एवं सिविल वर्क से संबंधित समीक्षात्मक बैठक

टेक्निकल एवं सिविल वर्क से 

संबंधित समीक्षात्मक बैठक



उपायुक्त रांची श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक

उपायुक्त ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की कार्य प्रगति की ली विस्तृत जानकारी

लंबे समय से चल रहे अपूर्ण योजनाओं को पूरा कराना प्राथमिकता - उपायुक्त

आज दिनांक 24 नवंबर 2022 को उपायुक्त, रांची श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में टेक्निकल एवं सिविल वर्क से संबंधित बैठक आयोजित की गयी। समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में उप विकास आयुक्त, रांची श्री विशाल सागर, निदेशक एनईपी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला अभियंता जिला परिषद, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा सिंचाई, सड़क, बिजली, पेयजल एवं स्वच्छता, भवन प्रमंडल, जिला परिषद, स्पेशल डिविजन आदि विभागों द्वारा जिला में चल रही योजनाओं की कार्य प्रगति की विस्तृत रुप से समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

बैठक में उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने विभिन्न विभागों के संबंधित पदाधिकारियों को चल रही स्कीम से संबंधित रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने कहा कि जो स्कीम लंबे समय से चल रहे हैं और कारणवश अपूर्ण हैं, उन्हंे पूरा करना प्राथमिकता है। उपायुक्त ने कहा कि योजनाओं को पूर्ण करने में नन डिपार्टमेंटल इश्यू हैं तो बतायें उनका समाधान किया जायेगा। बैठक में सभी कार्यपालक अभियन्ताओं को निदेश दिया गया कि यदि किसी भी योजना के क्रियान्वयन में भूमि संबंधी समस्या अथवा अन्य किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो अविलम्ब लिखित रूप में जिला प्रशासन को इसकी सूचना दें ताकि उसका निराकरण अविलम्ब कराकर योजना कार्य समय सीमा के अन्दर पूर्ण किया जा सकें।

सिरम टोली से मेकॉन गोलचक्कर तक एलिवेटेड रोड, अरगोड़ा से कटहल मोड़ तक रोड के चौड़ीकरण आदि महत्वपूर्ण परियोजनाओं की भी उपायुक्त द्वारा समीक्षा की गयी। इन सभी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए की जानेवाली आवश्यक प्रक्रियाओं को उपायुक्त जल्द से जल्द पूरा करने का निदेश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने डीएमएफटी, अनटाइड फंड, जिका के स्कीम की भी समीक्षा की। विभिन्न स्कीम में विधि व्यवस्था की समस्या एवं प्रशासनिक भागीदारी की आवश्यकता पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में अनुपस्थित रहने पर कार्यपालक अभियंता विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के वेतन पर रोक जारी रखने का निदेश उपायुक्त द्वारा दिया गया।

Post a Comment

0 Comments