अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाई गई

 अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाई गई











रांची :कलावती स्कूल ऑफ नर्सिंग कमड़े रांची में अंतर्राष्ट्रीय (विश्व) नर्स दिवस के अवसर पर 2 दिवासीय कार्यक्रम प्राचार्य विश्व दीपक पांडे के अध्यक्षता में संपन्न हुआ।
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि डी.ए.भी.शिक्षा दीप के निदेशक शिवनंदन पाठक,विश्वकर्मा युवा सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव किशोर शर्मा एवं देशबंधु आई.टी.आई.रांची के प्राचार्य अविनाश सिंह मौजूद थे।
प्राचार्य विश्व दीपक पांडे ने बताया सिस्टर फ्लोरेंस नाइटिंगेल जी के जन्म दिवस के अवसर पर पूरे विश्व में प्रतिवर्ष 12 मई को अंतरराष्ट्रीय ( विश्व) नर्स दिवस मनाई जाती है।विशिष्ट अतिथि शिव किशोर शर्मा ने अपने संबोधन में कहा नर्स बहने मरीजों की देखभाल से लेकर दवाई देना,उनके हर जरूरतों का ख्याल रखना अपना धर्म समझती है हमेशा उनका सम्मान करना चाहिए वहीं शिवनंदन पाठक ने कहा डॉक्टर के निर्देशानुसार नर्स बहने हमेशा मरीजों की सेवा में लगी रहती हैं मरीजों को अपना भाई-बहन,माता-पिता मानकर निःस्वार्थ भाव से सेवा करती है इसलिए हमें भी नर्स बहनों का आदर करनी चाहिए।इसके पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ फ्लोरेंस जी के चित्र पर पुष्पअर्पित एवं दीप प्रज्वलित कर हुआ।इस मौक पर संस्थान मे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम,रंगोली प्रतियोगिता एवं वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
कार्यक्रम के दूसरे दिन आज 13 मई को कमड़े पंचायत में सिस्टर फ्लोरेंस जी के स्मरण में पौधारोपण एवं पौधा वितरण किया गया एवं संस्थान के नर्स बहनों को आज सम्मानित कर कार्यक्रम की समापन की गई।
कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्यरूप से संस्थान के निदेशक संतोष गुप्ता सहित दीप्ति बाखला,ग्लोरी लकड़ा,अनामिका कुमारी,खुशबू कुमारी,विजय राणा,सौरभ कुमार,निखिल कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Post a Comment

0 Comments