जिला के सभी सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ बैठक

जिला के सभी सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी

 एवं प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों के साथ बैठक





जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त, रांची श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आज दिनांक 18 अप्रैल 2024 को लोकसभा आम चुनाव 2024 के अवसर पर मतदान केन्द्रों में व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित की गई।


समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में अपर जिला दण्डाधिकारी (विधि व्यवस्था), रांची श्री राजेश्वरनाथ, उप निर्वाचन पदाधिकारी, रांची श्री बिवेक कुमार सुमन, जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला नोडल पदाधिकारी जिला मध्याह्न भोजन योजना कोषांग, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, झारखण्ड शिक्षा परियोजना, सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में लोकसभा आम चुनाव 2024 के अवसर पर कतार में लगे मतदाताओं को पानी पिलाने, मतदान केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त मतदान पदाधिकारी/कर्मी/सुरक्षाकर्मी एवं वॉलिंटियर्स के लिए भोजन आदि की व्यवस्था से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री राहुल कुमार सिन्हा द्वारा दिये गये।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री राहुल कुमार सिन्हा द्वारा सभी प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी को स्कूल भवनों में बने मतदान केन्द्रों में एस्योर्ड मिनिमम फैसिलिटी सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों में प्रतिनियुक्त मतदान पदाधिकारी/कर्मी/सुरक्षाकर्मी के लिए पानी, बिजली, शौचालय, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट आदि की व्यवस्था मतदान दिवस से पहले सुनिश्चित कर लें। मतदान केन्द्रों में प्रतिनियुक्त मतदान पदाधिकारी/कर्मी को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसकी पूरी तैयारी करें, व्यवस्था के लिए वॉलिंटियर्स का सहयोग लें।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा मतदान केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त मतदान पदाधिकारी/कर्मी/सुरक्षाकर्मी एवं वॉलिंटियर्स के भोजन की व्यवस्था के लिए भी दिशा-निर्देश दिये गये। मतदान दिवस पर दिव्यांगजनांे के लिए की जानेवाली व्यवस्था की जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि संबंधित बीएलओ के पास दिव्यांगजनों को मतदान केन्द्र तक लाने के लिए ट्राईसाइकिल की व्यवस्था होती है। बूथ पर शेड और कतार व्यवस्था के लिए बीएलओ के माध्यम से पूरी तैयारी सुनिश्चित करने का निदेश संबंधित पदाधिकारियों को उपायुक्त द्वारा दिया गया।

Post a Comment

0 Comments