जगन्नाथपुर रथ यात्रा मेला 2024 के सफल आयोजन को लेकर बैठक

जगन्नाथपुर रथ यात्रा 

मेला 2024 के सफल 

आयोजन को लेकर बैठक




उपायुक्त-जिला-दण्डाधिकारी रांची, श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक

जगन्नाथपुर मंदिर न्यास समिति एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बेहतर व्यवस्था को लेकर हुआ विचार-विमर्श

संबंधित विभागीय पदाधिकारियों को उपायुक्त ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी, रांची श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आज दिनांक 25 जून 2024 को जगन्नाथपुर रथ यात्रा मेला के सफल आयोजन को लेकर बैठक आयोजित की गयी।

समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में अनुमण्डल पदाधिकारी सदर श्री उत्कर्ष कुमार, अपर जिला दण्डाधिकारी (विधि-व्यवस्था) श्री राजेश्वरनाथ आलोक, जिला नजार उपसमाहर्त्ता श्री सुदेश कुमार, आवासीय दंडाधिकारी हटिया, श्रीमती स्मृति कुमारी, जगन्नाथपुर मंदिर न्यास समिति रांची के प्रभारी अध्यक्ष, श्री रणेन्द्र कुमार, सचिव श्री मिथलेश कुमार सहित अन्य संबंधित सम्बंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा द्वारा जगन्नाथपुर रथ यात्रा मेला 2024 में व्यवस्था से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं पर मंदिर न्यास समिति के सदस्यों से विचार-विमर्श करते हुए संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

पंचमुखी मुहाने पर वॉच टावर, लाईट-पेयजल की व्यवस्था, मेला परिसर एवं मौसीबाड़ी में बिजली/जेनरेटर की व्यवस्था, मेला परिसर की स्वच्छता, चिकित्सक/एम्बुलेंस की व्यवस्था, अग्निशमन, चलंत शौचालय की व्यवस्था, यातायात व्यवस्था आदि को लेकर विभागीय पदाधिकारियों को उपायुक्त द्वारा उचित निर्देश दिया गया।

नगर निगम के पदाधिकारी को मोरम या छाई या स्टोन डस्ट से मेला परिसर के गड्ढ़ों को भरने का निदेश दिया गया। मेला परिसर में मांस-मछली एवं शराब के विक्रय पर रोक के लिए उपायुक्त द्वारा आम सूचना जारी करने को कहा गया।

मेला के दौरान विभिन्न समितियों के स्वयं सेवकों को आईडी कार्ड उपलब्ध कराने, वाहन पास जारी करने, मंदिर (मुख्य) में सुरक्षा बलों एवं मौसीबाड़ी में सुरक्षाबलों की तैनाती, रथ के चारों ओर सुरक्षा बलों की तैनाती आदि पर भी विचार विमर्श करते हुए उपायुक्त ने आवश्यक निर्देश दिये।

उपायुक्त द्वारा जगन्नाथपुर मंदिर न्यास समिति को मेला से संबंधित निविदा को फाइनल करने का भी निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि दर ऑर्गेनाइज्ड हो, यह सुनिश्चित करें कि बेस रेट के अनुसार ही कलेक्शन हो।

Post a Comment

0 Comments