सेरनदाग में सन् 1989 ईस्वी से हो रहा है दुर्गा पूजा ,सम्प्रदायिक सौहार्द्र का मिसाल है सेरनदाग का दुर्गा पूजा मुस्लिम समुदाय का भी हमेशा रहता है सहयोग

सेरनदाग में सन् 1989 ईस्वी से हो रहा है दुर्गा पूजा ,

 सम्प्रदायिक सौहार्द्र का मिसाल है सेरनदाग का दुर्गा

 पूजा मुस्लिम समुदाय का भी हमेशा रहता है सहयोग




ब्यरो चीफ - कुन्दन कुमार की रिपोर्ट
टंडवा:- प्रखंड क्षेत्र के सेरनदाग में सन् 1989‌ ईस्वी से दुर्गा पूजा बड़े हीं धूमधाम से प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है। यँहा का पूजा में मुस्लिम समुदाय के लोगों का भी हमेशा सहयोग प्राप्त रहता है।
दुर्गा पूजा समिति के संचालक सेरनदाग निवासी उत्तम प्रसाद साहु ने कहा कि यँहा का पूजा उत्थान करवाने में तत्कालीन जन सेवक गिरवरधारी प्रसाद बिहार निवासी एवं समाजसेवी सह शिक्षक स्व झब्बू साव व‌ ग्रामीण वुद्धिजिवियों द्वारा किया गया था।
यह भी कहा कि जब से हमारे गाँव में दुर्गा पूजा का आयोजन हो रहा है तब से पूरा गाँव एकता के सूत्र में बंधा हुआ है। आपसी भाईचारे व एकता का अनूठा मिसाल है।
वरीष्ठ समाजसेवी सह पूजा समिति के पूर्व अध्यक्ष विशुन प्रसाद साहु ने कहा है कि माता का इस गाँव में विशेष कृपा है कि जब से यँहा पूजा का शुभांरभ हुआ तब से यँहा के लोग सुख समृद्धि से रह रहें हैं। माता का कृपा है कि पंचायत पोकला उर्फ कसियाडिह ग्राम सेरनदाग कोविड से मुक्त रहा ।
दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष फुलचंद साहु ने बताया की कोविड 19 के कारण सरकार के द्वारा जो भी गाइड लाइन है उसका पालन करते हुए इस वर्ष पूजा आयोजन किया जा रहा है।
पूजा कार्यक्रम को सफल बनाने में संचालक उत्तम प्रसाद साहु, अध्यक्ष फुलचंद साहु,उपाध्यक्ष हिरालाल साहु,सचिव दीपक कुमार कश्यप,उपसचिव झमन प्रसाद साहु,कोषाध्यक्ष जगन्नाथ साहु ,मिडिया प्रभारी मनोज कुमार साहू ,समेत पूर्व पदाधिकारी गण, सदस्य गण,समाज के तमाम प्रबुद्ध, नवयुवक गण ग्रामीण दिन रात लगे हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments