पुलिस व फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू आपरेशन, मुट्ठीगंज के सत्तीचौरा में घटना से अफरा-तफरी

 पुलिस व फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू आपरेशन,

 मुट्ठीगंज के सत्तीचौरा में घटना से अफरा-तफरी


प्रयागराज (राम आसरे)। शहर के मुट्ठीगंज के सत्तीचौरा मुहल्ले में रहने वाले फर्नीचर कारोबारी अंशु केसरवानी की 21 वर्षीय पत्नी अंशिका ने सोमवार को फंदे पर लटककर जान दे दी। रात 11 बजे के बाद आत्महत्या की खबर पाकर मायके वाले घर पहुंच गए। उनके बीच विवाद हो गया, जिसके बाद कुछ लोगों ने तोड़फोड़ व आगजनी कर दी। इससे परिवार के साथ ही मुहल्ले में भी अफरातफरी मच गई। पुलिस व फायर ब्रिगेड के टीम ने किसी तरह रेस्क्यू करके घरवालों को बाहर निकाला। आग किसने लगाई यह साफ नहीं हो सका है, लेकिन मायके वाले ससुराल पक्ष पर और मुहल्ले वाले मायके पक्ष पर आरोप लगाते रहे। पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। बताया गया है कि धूमनगंज के थाना क्षेत्र के झलवा निवासी सरदारी लाल की बेटी अंशिका की शादी 13 फरवरी 2023 को सत्तीचौरा में रहने वाले कारोबारी अंशु के साथ हुई थी। अंशु चार मंजिला मकान के सबसे ऊपरी तल में रहते हैं और नीचे दुकान चलाते हैं। रात करीब 11 बजे के बाद अचानक घर में तोड़फोड़ शुरू हो गई। देखते ही देखते आग लग गई, जिसे देख आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। तमाम लोग मदद के लिए भागे। पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंच गई। इसके बाद किसी तरह आग बुझाकर मकान में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया। मायके पक्ष वालों का आरोप है कि ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। दहेज न मिलने पर अंशिका की हत्या करके फंदे पर लटका दिया गया। जब वह शव को फंदे से उतारने के लिए कमरे में पहुंचे तो ससुराल वालों ने आग लगा दी, मगर वह किसी तरह बाहर निकल आए।
उधर मुहल्ले के कुछ लोगों का आरोप है कि लड़की के घरवालों ने लड़के के मकान में तोड़फोड़ करते हुए आगजनी की है। ऐसे में तोड़फोड़ और आगजनी किसने की है, यह साफ नहीं हो पाया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा से लेकर कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

पुलिस उपायुक्त नगर दीपक भूकर ने बताया कि जब घर में आग लगी थी तब फायरबिग्रेड टीम व पुलिस टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर मकान में रहे पांच लोगों को बचा लिया और जब आग बूझ गई तब अंदर जाकर देखा तो दो लोग ज़िंदा जल गए। जिंदा जले दोनों मृतका अंशिका के सास-ससुर राजेन्द्र केशरवानी व शोभा देवी केशरवानी बताए गए। फिलहाल पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

Post a Comment

0 Comments