प्रशिक्षण स्थल राजकीय +2 उच्च विद्यालय कांके में तीन पालियों में दिया गया प्रशिक्षण

 प्रशिक्षण स्थल राजकीय +2 उच्च विद्यालय कांके 

में तीन पालियों में दिया गया प्रशिक्षण





लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के सफल संपादन को लेकर प्रशिक्षण कोषांग के तत्वावधान में प्रतिनियुक्त पीठासीन एवं मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

राजकीय +2 उच्च विद्यालय कांके में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा तीन पालियों में कुल 2278 पीठासीन/मतदान पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया, जबकि 122 अनुपस्थित रहे। मास्टर ट्रेनर्स द्वारा मतदान प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं से सभी को अवगत कराया गया। मौके पर ईवीएम-वीवीपैट का प्रदर्शन किया गया। मास्टर ट्रेनर द्वारा ईवीएम-वीवीपैट की संपूर्ण जानकारी दी गई। इस दौरान बूथों का संचालन एवं मतदान प्रक्रिया पर विशेष रूप से ध्यान दिया गया। चुनाव से पूर्व और चुनाव के दौरान के विशिष्ट कार्यों को विस्तार से समझाया गया एवं मतदान से सम्बंधित विभिन्न प्रपत्रों को भरने के संबंध में पीठासीन पदाधिकारियों को अवगत कराया गया। पीठासीन पदाधिकारियों को उनके अधिकार एवं दायित्वों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गयी।

प्रशिक्षण के दौरान वरीय-सह-नोडल पदाधिकारी, प्रशिक्षण कोषांग श्री राम नारायण सिंह कार्यक्रम स्थल पहुँचे। व्यवस्था का जायज़ा लेते हुए उन्होंने कोषांग के पदाधिकारी और मास्टर ट्रेनर्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments